IND vs BAN 1st T20 2024: अर्शदीप ने बांग्लादेश की बिखेरी किल्लियाँ, और अर्शदीप ने इंडिया को दिलाई जीत

Share This Post

Ind vs Ban 1st T20 2024: India vs Bangladesh T20 Highlights भारतीय की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को सात विकेट से धूल चटाया। इस मैच में अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट ले कर बांग्लादेश को हराया। सूर्यकुमार यादव ने दो चौके और तीन छक्के की मदद से 14 गेंद पर 29 रन बनाये और हार्दिक पांड्या ने पांच चौके और दो छक्के की मदद से 16 गेंद पर 39 रन बनाये है। जो की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में शामिल होता हैं। भारत ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

IND vs BAN 1st T20 2024: भारत ने जीता मुकाबला

गेंदबाजों के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारतीय की टीम ने ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर धूल चटा दिया। तीन मैचों की सीरीज में इंडिया ने 1-0 आगे है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 127 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 11.5 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम शामिल किया है।

India vs Bangladesh T20: बांग्लादेश की पारी शुरू

भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में बांग्लादेश की पारी शुरू हो गई है। जो भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बांग्लादेश के लिए लिटन दास के साथ परवेज हुसैन पारी का शुरू करने मैदान में उतरे हैं। जबकि भारत की ओर से तेज गेंदबाज मयंक यादव गेंदबाजी की शुरुआत करने आए हैं।

यह भी पढ़े: IND Women vs PAK Women: महिला टी20 में भारत और पाकिस्तान का महा मुकाबला

IND vs BAN: पावरप्ले में कोई कमाल नहीं दिखा सका बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ पावरप्ले में अपना जलवा नहीं बिखेर सकी और उसने छह ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट पर 39 रन ही बना पायी। इस मैच से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपना पहला ही ओवर मेडन फेंक कर बांग्लादेश को चौंका दिया है। बांग्लादेश के लिए तौहीद ह्रदोय और नजमुल हुसैन नाबाद के तौर पर क्रीज़ में मौजूद रहे।

IND vs BAN: बांग्लादेश 127 रन पर ढेर

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 127 रन पर ऑलआउट कर दिया है। बांग्लादेश ने इस तरह पहले मैच में भारत के सामने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य रखा है। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप और वरुण ने तीन-तीन विकेट चटकाये, जबकि डेब्यू करने वाले मयंक यादव, अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट अपने नाम किए है।

अर्शदीप ने बांग्लादेश को शुरुआती झटके दिए जिससे टीम अंत तक नहीं वापस खड़ी नहीं हो सकी और उसकी बांग्लादेश की बल्लेबाजी बहुत खराब होती रही। भारत के लिए तीन साल बाद कोई टी20 मुकाबला खेलने उतरे वरुण ने वापसी पर प्रभावित किया, जबकि अर्शदीप ने भी कसी हुई गेंदबाजी कर बांग्लादेश को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। मयंक यादव ने अपने टी20 करियर का पहला ओवर मेडन डाला और एक विकेट लेने में भी सफल रहे। कुल मिलाकर भारतीय गेंदबाजी इस मैच में बहुत शानदार प्रदर्शन रहा है।

Related Posts

Election Commission of India की भूमिका किया है। यहाँ पर जानते है।

Election Commission of India का काम भारत में चुनावों...