Tech & Automobiles

Paytm NFC पेटीएम ने भारत का पहला एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स लॉन्च किया

Published by
DT News

~ एक किफायती पेमेंट मशीन Paytm NFC जो क्रेडिट व डेबिट कार्ड पेमेंट स्वीकार करता है, इस सुविधा में डबल टैप करके ऑनलाइन पेमेंट को किया जा सकता है ~

मुंबई, 2 अगस्त 2024: ब्रांड पेटीएम की मालिक वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल), जो भारत की प्रमुख भुगतान और वित्तीय सेवाओं की वितरण कंपनी है और क्यूआर और मोबाइल भुगतान की अग्रणी है, ने भारत के पहले ‘पेटीएम एनएफसी Paytm NFC कार्ड साउंडबॉक्स’ के लॉन्च की घोषणा की है। यह अगली पीढ़ी का भुगतान उपकरण एनएफसी तकनीक को मोबाइल क्यूआर भुगतानों के साथ मिलाता है, और ऑफलाइन व्यापारियों के लिए कार्ड भुगतानों के लिए एक सस्ता उपकरण प्रदान करता है।

आप को बता दें की अभी तक पेमेंट करने के लिए क्यूआर कोड यानि स्कैन कोड का सहारा हुआ करता था, लेकिन अब यूजर्स (कस्टमर्स ) डेबिट और क्रेडिट कार्ड की मदद से आसानी से ऑनलाइन पेमेंट कर पाएंगे। इसके लिए आपको साउंडबॉक्स पर कार्ड को बस टैप करना होगा शायद डबल टैप करना होगा। इसके बाद आप डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर पाएंगे। यहाँ पे यूजर्स रुपे कार्ड(RuPay), मास्टरकार्ड (Master) और वीसा (Visa) कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट कर पाएंगे।

Also Read: Best 5g Mobile Under 10000 (July 2024) की Updated List, खरीदें ये 5 बेस्ट Smartphones

पेटीएम का नया एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स एनएफसी कार्ड भुगतान तकनीक के साथ मोबाइल भुगतानों में अगला अध्याय शुरू करता है। यह छोटे दुकानों को सुरक्षित एनएफसी कार्ड-पढ़ने की तकनीक तक पहुंच को लोकतांत्रित करता है, जिससे उन्हें क्रेडिट या डेबिट कार्ड और यूपीआई सहित व्यापक भुगतान स्वीकृति के लिए सस्ते उपकरण मिलते हैं। ग्राहक कार्ड को टैप कर सकते हैं या भुगतान करने के लिए क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं।

10 दिनों तक की बेहतर और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ के साथ, व्यापारी पेटीएम एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स से बिना बार-बार चार्ज किए लाभ उठा सकते हैं। तत्काल ऑडियो पुष्टि और लेनदेन राशि के लिए डिस्प्ले स्क्रीन की अपनी मुख्य विशेषताओं के अलावा, यह नवाचार व्यापारियों को उनके दैनिक लेनदेन को सरल बनाने में मदद करता है, जिससे उनके व्यापार संचालन अधिक कुशल और लागत-प्रभावी हो जाते हैं।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “हम भारत के छोटे व्यापारियों को सभी प्रकार के भुगतान स्वीकार करने के लिए नवीनतम तकनीक प्रदान करके उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज के ‘एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स’ के लॉन्च से पेटीएम साउंडबॉक्स के नवाचार में अगला अध्याय शुरू होता है, जो भारत का सबसे प्रिय और सफल भुगतान उपकरण है। पेटीएम एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स के साथ, व्यापारी किसी भी यूपीआई ऐप से मोबाइल भुगतान और एक ही उपकरण के माध्यम से एनएफसी आधारित डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार कर सकते हैं। यह पेटीएम एनएफसी कार्ड साउंडबॉक्स को देश भर के ऑफलाइन व्यापारियों के लिए अंतिम पेशकश बनाता है।”

पेटीएम ने साउंडबॉक्स की शुरुआत की, जो एक अभिनव और अपने तरह का पहला उत्पाद है, जिसने ऑफलाइन स्टोरों में व्यापक लोकप्रियता हासिल की है, और व्यापार भागीदारों के लिए अतुलनीय सुविधा प्रदान की है। अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, बांग्ला, ओडिया, मराठी, पंजाबी, तेलुगु, मलयालम, तमिल, और कन्नड़ जैसे 11 भाषाओं में सूचनाओं का समर्थन करते हुए और विभिन्न उपकरण मॉडल प्रस्तुत करते हुए, पेटीएम साउंडबॉक्स को देश भर के ऑफलाइन व्यापारियों की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

DT News

Recent Posts

Realme P1 Speed 5G सबसे ज्यादा RAM के साथ, Feature & Specification, Price in India, Launch in India

Realme P1 Speed 5G: Realme P1 Speed 5G की लांच डेट 20 Oct 2024 को… Read More

4 hours ago

Nothing Phone (2a) 5G पहला अमेजिंग बैक पैनल के साथ लेकर आया फ़ोन Feature & Specification, Price in India, Launch Date

Nothing Phone (2a) 5G: Nothing Phone ने बहुत ही खमोशी के साथ एक नया फ़ोन… Read More

3 days ago

India vs Bangladesh 2nd T20 2024, इंडिया का महास्कोर, जिससे बांग्लादेश हुआ पसत

India vs Bangladesh 2nd T20 2024 भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की T20… Read More

1 week ago

Election Commission of India की भूमिका किया है। यहाँ पर जानते है।

Election Commission of India का काम भारत में चुनावों का आयोजन कराना है। चुनाव आयोग… Read More

1 week ago

This website uses cookies.