Maharashtra Bandh 2024: कल 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद, बदलापुर में स्कूल में दो बच्चियों के साथ हुए कथित यौन उत्पीड़न

Share This Post

Maharashtra Bandh 2024: महाराष्ट्र के बदलापूर में हुई घटना जिसमें लैंगिक अत्याचार की वारदात सामने आई, उसके विरोध में महाविकास आघाडी ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। इस बंद को लेकर राज्य में विभिन्न प्रतिक्रियाएँ सामने आई हैं। कुछ नागरिकों ने इस बंद के विरोध में उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है, वहीं सत्ताधारी पार्टियों ने भी इस बंद का विरोध किया है। इस पृष्ठभूमि में शिवसेना (UTB) गुट के नेता उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मुंबई में एक पत्रकार परिषद ली. इस दौरान उन्होंने आगामी बंद के बारे में जानकारी दी। ठाकरे ने बताया कि बंद दोपहर 2 बजे तक के लिए पालन किया जाएगा। उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि इस दौरान रेलवे और बस सेवाएँ बंद रखी जाएंगी। महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूल में दो बच्चियों के साथ हुए कथित यौन उत्पीड़न के मामले में राज्य भर में आक्रोश है।

कल महाराष्ट्र बंद का उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान, बसें और स्थानीय सेवाओं पर पड़ेगा असर?

उद्धव ठाकरे ने बंद के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा, “यह बंद विकृती के खिलाफ और संस्कृति के समर्थन में किया जा रहा है। जब पालकों को यह चिंता हो कि क्या उनकी मुलगी स्कूल में सुरक्षित है या नहीं, यह सवाल अपने आप में बहुत बड़ी चिंता का विषय है। इसी तरह, कार्यालयों में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। हमारे इस बंद का मुख्य उद्देश्य इन समस्याओं का समाधान खोजना है।”

यह भी पढ़ें : Hindenburg Research: की नई रिपोर्ट का असर Share Market में गिरावट, कौन हैं माधवी पूरी और धवल बुच

उन्होंने आगे कहा कि यह बंद सिर्फ महाविकास आघाडी की तरफ से नहीं बल्कि समस्त नागरिकों की तरफ से पुकारा गया है। ठाकरे ने जोर देकर कहा कि इस बंद में सभी जाति, धर्म, पंथ और भाषा की सीमाएँ तोड़कर सभी को एक साथ आना चाहिए। उन्होंने बंद के दौरान अत्यावश्यक सेवाओं को जारी रखने की भी बात कही।

इस बीच, राज्य के पोलीस महासंचालक रश्मी शुक्ला और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच मुलाकात की खबरें भी सामने आईं, इस दौरान महाराष्ट्र बंद के संदर्भ में चर्चा की गई थी। ठाकरे ने आगाह किया कि पुलिस को बंद के दौरान किसी भी प्रकार की दादागिरी नहीं करनी चाहिए और नागरिकों को हिंसा से बचना चाहिए।

सुप्रिया सुले ने देवेंद्र फडणवीस का मांगा इस्तीफा

Related Posts