Latest News

Iran vs Israel War ईरान बड़ी तैयारी में, इजराइल और अमेरिका डरा, वर्ल्डबैंक ने भी धमकाया, रूस ने दिए घातक हथियार

Published by
DTN

Iran vs Israel War: इजराइल ने अपने तमाम सैनिकों को वापिस बुलाया जो दूसरे देश में हैं, डर है कहीं वहां मिलिट्री बेस पे ईरान हमला न कर दे। दुनिया जानती है है अमेरिका और इजराइल कभी अपने बराबरी वालों से पंगा नहीं लेता कमजोरों पे ही धौंस जमाते हैं ताकत दिखते हैं और डराते धमकाते हैं। जब से ईरान ने इजराइल पे हमले की धमकी दी है पूरा यूरोप, नैटो, फ्रांस, इंग्लैंड, इटली, जर्मनी और अमेरिका, इजराइल को बचाने के लिए कूद पड़े हैं। अमेरिका ने अपने तमाम एडवांस हथियार यूद्धपोत मिडिल ईस्ट में, लाल सागर, पर्शियन की खाड़ी, अरब सागर में, कहने का मतलब है इजराइल को बचाने के लिए चारों तरफ से सुरक्षा कवच तैयार कर लिया है, अमेरिका का F-22 फाइटर जेट क़तार के अमेरिकी बेस पे तैयार है, परमाणु सबमरीन यानि पनडुब्बी भी सायरस की खाड़ी में तैनात कर दिए हैं, इस वक़्त रेड अलर्ट पे हैं इजराइल, जहां पूरी दुनिया के सुपर पावर इजराइल को बचाने के लिए लगे हैं वहीं ईरान को सिर्फ रूस का साथ मिला है उसके एडवांस हतियार से ही अमेरिका घबराया हुवा है। चीन ने कहा है ईरान को पूरा अधिकार है आत्मरक्षा की उसके घर में उसके मेहमान को मारा गया जो अंतरास्ट्रीय कानून के खिलाफ है। अमेरिका को डर है के ईरान सिर्फ इजराइल पे ही नहीं सीरिया और इराक में मौजूद अमेरिकी सैन्य बेस पे भी हमला कर सकता है।

Image Credit form Youtube

वहीं विश्व बैंक ने भी ईरान को धमकी दिया है के अगर आप इजराइल पे हमला करते हैं तो हम आप की इकॉनमी को पूरा बर्बाद कर देंगे। वैसे आप को बता दें के ईरान को विश्व बैंक से कुछ फर्क नहीं पड़ता क्यू की ये कभी ईरान की मदद नहीं की है।

यह भी पढ़ें: Hindenburg Research: की नई रिपोर्ट का असर Share Market में गिरावट, कौन हैं माधवी पूरी और धवल बुच

जर्मनी, फ्रांस और इंग्लैंड ने आग्रह(Request) किया ईरान से

ईरान की तैयारी से इजराइल और अमेरिका डरा, वर्ल्डबैंक ने भी धमकाया, रूस ने दिए घातक हथियार
फ्रांस ने ईरान के राष्ट्रपति से फ़ोन पे बात की के हमारे यहाँ ओलिंपिक चल रहा है ओलिंपिक तक हमला न करें वहीं जर्मनी और इंग्लैंड के विदेश मंत्री और रक्षामंत्री ने फ़ोन पे बात की और ईरान से आग्रह किया के मेहरबानी कर के शांति बना के रखिये और हमला न करिये और क्षेत्र में शांति बनाये रखिये। वहीं ईरान ने कहा हमें आत्मररक्षा का पूरा अधिकार है।

Image credit form Youtube

रूस ने दिया ईरान का साथ, दिए खतरनाक हथियार?

दुनिया जानती है रूस जब किसी से दोस्ती करता है तो हर हाल में निभाता है। जहाँ पूरी दुनिया इजराइल को बचाने में लगे हैं साथ ही गद्दार अरब देश, सऊदी, जॉर्डन और यूनाइटेड अरब अमीरात() भी अंदर ही अंदर इजराइल अमेरिका के साथ हैं वहीँ रूस ने खुल कर ईरान का साथ दिया है। बहुत से एडवांस हथियार तेहरान को भेजा गया है, मीडिया रिपोर्ट की माने तो दुनिया का सबसे एडवांस एयर डिफेन्स सिस्टम S-400 भी ईरान को मिल चूका है। S-300 तो ईरान के पास पहले से ही मौजूद है और रिपोर्ट ये भी है के एडवांस फिटर जेट सुखोई Sukhoi Su-35 भी बहुत जल्द ही मिलने वाला है। इसमें कोई दो राय नहीं की ईरान अंदर ही अंदर कुछ बड़ा करने की तैयारी में लगा हुवा है। मध्यपूर्व में कभी भी कुछ भी हो सकता है।

गाजा(Gaza) में इजरायल ने किया नरसंहार, ताबड़तोड़ बमबारी

गाज़ा (Gaza) में इजराइल की IDF ने रात भर ताबड़तोड़ बमबारी किया है हर 2 घंटे में बमों की बरसात कर रहा मासूम लोगों की हत्या कर रहा, लोग मलबों में दब के मर रहे हैं। अब तक 80 हजार से भी ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं जिसमे ज्यादातर बच्चे और औरतें शामिल है। अब तो IDF पब्लिक प्लेस यानि कैंप पे भी बम गिरा रहे हैं हवाई हमला कर रहे हैं।

30 जुलाई 2024 को इस्माइल हनिया की हत्या ?

बता दें के 30 जुलाई 2024 को हमास चीफ इस्माइल हनिया का कतल ईरान की राजधानी तेहरान में मुसाद जो इजराइल की ख़ुफ़िया एजेंसी है के द्वारा कर दिया गया था उसके होटल में 2 महीना पहले ही बम लगा दिया गया था वो ईरान के नए राष्ट्रपति के सपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए तेहरान गए हुवे थे। वैसे इजराइल ने आधिकारिक रूप से ये कबूल नहीं किया है के ये हत्या उसने ही किया है मगर दुनिया जानती है इसके पीछे इजराइल की मोसाद का हाथ है।

DTN

Recent Posts

Realme P1 Speed 5G सबसे ज्यादा RAM के साथ, Feature & Specification, Price in India, Launch in India

Realme P1 Speed 5G: Realme P1 Speed 5G की लांच डेट 20 Oct 2024 को… Read More

6 hours ago

Nothing Phone (2a) 5G पहला अमेजिंग बैक पैनल के साथ लेकर आया फ़ोन Feature & Specification, Price in India, Launch Date

Nothing Phone (2a) 5G: Nothing Phone ने बहुत ही खमोशी के साथ एक नया फ़ोन… Read More

3 days ago

India vs Bangladesh 2nd T20 2024, इंडिया का महास्कोर, जिससे बांग्लादेश हुआ पसत

India vs Bangladesh 2nd T20 2024 भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की T20… Read More

1 week ago

Election Commission of India की भूमिका किया है। यहाँ पर जानते है।

Election Commission of India का काम भारत में चुनावों का आयोजन कराना है। चुनाव आयोग… Read More

1 week ago

This website uses cookies.