Latest News

Iran Supreme Leader Ali Khamenei भारत के खिलाफ क्यों जहर उगलता हैं ईरान के सुप्रीम लीडर यहाँ पर जानते है

Published by
DTN

Iran, Supreme Leader Ali Khamenei: ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने भारतीय मुसलमानों को लेकर दिया बयान से विवाद पैदा करने की कोशिस कर रहा है। भारत ने खामेनेई के बयान पर न केवल तीखा जवाब दिया और उन्हें आईना भी दिखते हुए कहा की ईरान के बड़े नेता भारत के खिलाफ क्यों जहर उगलते हैं।

ईरान के बड़े नेता अयातुल्ला खामेनेई (Supreme Leader Ali Khamenei) भारत के मुसलमानों का दर्द बताने की कोशिश कर रहे हैं। ये उस भारत के बारे में बता रहे हैं। जो ईरान का बहुत पहले से साथ दे रहा है। जब कोई उसके साथ खड़े होने को तैयार नहीं होता था। ईरानी के सुप्रीम लीडर ने टवीटर और एक्स पर एक पोस्ट में गाजा और म्यांमार के साथ भारत के मुसलमानों को भी परेशानियओं यानि उत्पीड़ित करने का आरोप लगाया है। खामेनेई की इस बात पर भारत ने करारा जवाब भी दीया। भारत के विदेश मंत्रालय ने इसे गलत सूचना पर करार जवाब दिया। इसके साथ ही उन्हें अपने देश में अल्पसंख्यकों की हालत देखने की सीख दि। की यह पहली बार नहीं है जब खामेनेई ने भारत में मुसलमानों या दूसरे मामले को लेकर बात किया है। वह पहले भी ऐसा करते आ रहे हैं यहाँ पर उनके पिछले बयानों के बारे में जानते है और पहले ताजा बयान जान की खुशी करते हैं।

खामेनेई Ali Khamenei ने दिया बयान और भारत का करारा जवाब?

खामेनेई Ali Khamenei ने टवीटर और एक्स पर यह लिखा – इस्लाम के दुश्मनों ने हमेशा हमें इस्लामी समुदाय के रूप में हमारी पहचान बनाने की कोशिश की है। अगर हम म्यांमार, गाजा, भारत या किसी अन्य जगह पर एक मुसलमान की परेशानी और दुःख से अनजान हैं। तो मै खुद को मुसलमान नहीं बोल सकता हु। खामनेई के बयान पर भारत ने करारा जवाब दिया और विदेश मंत्रालय ने कहा हम ईरान के बड़े नेता को भारत के मुसलमान के बारे में की गई बताओं की कड़ी निंदा की हैं। ये गलत सूचना है। इंडिया के मुसलमान पर बात करने वाले देशों को सलाह दी। कि वे दूसरों पर बात करने से पहले अपना गिरेबान देख ले।

Read More: Iran vs Israel War ईरान बड़ी तैयारी में, इजराइल और अमेरिका डरा, वर्ल्डबैंक ने भी धमकाया, रूस ने दिए घातक हथियार

खामेनेई ने पहले कब की भारत के मुसलमानो की बात?

2018 में एक बयान में खामेनेई Iran Supreme Leader Ali Khamenei ने कहा था। कि फिलिस्तीनी राष्ट्र और गाजा के चारो तरफ घिरे हुए लोगों की मदद करनी चाहिए। और अगस्त 2019 में खामेनेई ने ट्विवटर पर एक पोस्ट में मुसलमानों बारे में चिंता जताई थी। भारत सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू और कश्मीर के विशेष राज्य को खत्म कर दिया था। इस फैसले पर करारा जवाब देते हुए खामेनेई ने लिखा था। हम कश्मीर के मुसलमानों की स्थिति को लेकर चिंतित हैं। हमारे भारत के साथ अच्छे संबंध हैं। लेकिन हम उम्मीद करते हैं। कि भारत सरकार कश्मीर के लोगों के लिए अच्छी सोच ले कर आएगी और इस कश्मीर के मुसलमानों पर ज़ुलम को रोकेगी। और मार्च 2020 में एक और टवीटर में उन्होंने एक और पोस्ट डाला की पूरी दुनिया के मुसलमान भारत के मुसलमान समुदाय की स्थिति को लेकर दुखी जताते हैं। की खामेनेई ने कहा कि भारत सरकार को इस्लामी समुदाय से भारत को अलग होने से रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।

 

DTN

Recent Posts

Realme P1 Speed 5G सबसे ज्यादा RAM के साथ, Feature & Specification, Price in India, Launch in India

Realme P1 Speed 5G: Realme P1 Speed 5G की लांच डेट 20 Oct 2024 को… Read More

4 hours ago

Nothing Phone (2a) 5G पहला अमेजिंग बैक पैनल के साथ लेकर आया फ़ोन Feature & Specification, Price in India, Launch Date

Nothing Phone (2a) 5G: Nothing Phone ने बहुत ही खमोशी के साथ एक नया फ़ोन… Read More

3 days ago

India vs Bangladesh 2nd T20 2024, इंडिया का महास्कोर, जिससे बांग्लादेश हुआ पसत

India vs Bangladesh 2nd T20 2024 भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की T20… Read More

1 week ago

Election Commission of India की भूमिका किया है। यहाँ पर जानते है।

Election Commission of India का काम भारत में चुनावों का आयोजन कराना है। चुनाव आयोग… Read More

1 week ago

This website uses cookies.