बर्थडे स्पेशल: क्या आपने रॉकस्टार Devi Sri Prasad (डीएसपी) के ये आइकोनिक ट्रैक सुने!

Share This Post

रॉकस्टार Devi Sri Prasad (डीएसपी) के नाम से मशहूर म्यूजिकल जीनियस देवी श्री प्रसाद आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। नेशनल अवॉर्ड विनिंग म्यूजिक कम्पोजर का करियर शानदार रहा है, जहां उन्होंने देशभर के लोगों को अपने हिट गानों पर डांस फ्लोर पर आने के लिए उत्साहित कर दिया , जिससे उन्हें ‘रॉकस्टार’ का उपनाम मिला। उनके जन्मदिन पर, यहां उनकी कुछ टाइमलेस कम्पोजीशन्स पर एक नज़र डालें, जिनसे उनका फैनबेस दिन पर दिन बढ़ता गया।

ढिंका चिका से पुष्पा पुष्पा: रॉकस्टार डीएसपी के जन्मदिन पर उनकी विरासत का जश्न मनाने के लिए उनके हिट गानों की एक झलक!

‘आ आंटे अमलापुरम’ से ‘ऊं अंटावा’ तक: म्यूजिकल मेस्ट्रो रॉकस्टार डीएसपी के जन्मदिन पर उनके चार्टबस्टर्स का जश्न!

रेडी से ढिंका चिका

जब आर्य के ट्रैक ‘रिंगा रिंगा’ को सलमान खान-स्टारर ‘रेडी’ के लिए एडाप्ट किया जा रहा था, तो किसी ने नहीं सोचा था कि डीएसपी रीमेक के साथ सफलता दोहराने में सक्षम होंगे। लेकिन ‘ढिंका चिका’ इतना पॉपुलर हो गया कि आज भी लोगों के बीच सेलिब्रेट किया जाता है।

पुष्पा: द राइज से ऊं अंटावा

अल्लू अर्जुन अभिनीत फिल्म ‘ऊं अंटावा’ और ‘सामी सामी’ ने दुनिया में तहलका मचा दिया। अंतर्राष्ट्रीय कॉन्सर्ट्स/एरीना में बजाए जाने के साथ ही ये गाने दुनिया भर में चार्टबस्टर बन गए। ‘ऊं अंटावा’ इस बात का सटीक प्रमाण था कि डीएसपी को सबसे प्रतिभाशाली पैन इंडिया कम्पोजर्स में से एक क्यों माना जाता है।

पुष्पा 2 से अंगारों

डीएसपी ने ‘पुष्पा 2: द रूल’ से दो कम्पोजिशन्स रिलीज़ किया और उनमें से दोनों गाने ‘अंगारों’ और ‘पुष्पा पुष्पा’, देश को अपनी ओर तेज़ी से आकर्षित कर रहे हैं।

rockstar-dsp-devi-parshad-songs
Image credit Instagram

खैदी नंबर 150 से अम्माडु लेट्स डू कुम्मुडु

डीएसपी ने ‘अम्माडु लेट्स डू कुम्मुडु’ के साथ एक अनूठा डांस नंबर दिया, जो चिरंजीवी के हर फैन के लिए एक परफेक्ट ट्रीट थी, जो अपने ग्रेसफुल मूव्स के साथ स्क्रीन पर अभिनेता के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

अकलेस्थेय शंकर दादा जिंदाबाद से

डीएसपी ने एक बार कहा था कि वह अपने किसी भी प्रोजेक्ट के लिए म्यूजिक तैयार करने से पहले डांस के बारे में सोचते हैं और इस ट्रैक के साथ उन्होंने बिल्कुल वैसा ही किया है। हम दावे के साथ कह सकते हैं कि आप इस पेप्पी ट्रैक पर डांस किये बिना नहीं रह सकते। बता दें कि डीएसपी ने इस गाने को हिंदी फिल्म ‘भाग जॉनी’ के लिए रिक्रिएट किया था।

आर्य से आ आंटे अमलापुरम

रॉकस्टार डीएसपी ने ‘आ आंटे अमलापुरम’ बनाने के लिए ट्रेडिशनल आंध्र फोक एलिमेंट्स को मिश्रित किया, जो अपनी रिलीज के समय चार्ट-टॉपिंग सेंसेशन के रूप में उभरा। इस गाने को बाद में एक हिंदी फिल्म के लिए दोबारा बनाया गया।

जय लव कुश से स्विंग जरा

‘स्विंग ज़रा’ के साथ, डीएसपी ने एक ऐसा गाना पेश किया जिसमें डांस, म्यूजिक और सेंसुअलिटी का पूरी तरह से एक परफेक्ट ब्लेंड था। तमन्ना भाटिया और जूनियर एनटीआर के डांस मूव्स ने इस गाने को एक पायदान ऊपर उठा दिया।

गब्बर सिंह से पिल्ला

‘पिल्ला’ के साथ, जो रॉकस्टार डीएसपी के सबसे ट्रेंडिंग और मशहूर गानों में से एक बना हुआ है, इससे कम्पोजर ने साबित कर दिया है कि वह एक दिल छू लेने वाला लेकिन ग्रूवी ट्रैक तैयार करने के लिए एनरजेटिक बीट्स के साथ रोमांस का मिश्रण कर सकते हैं।

इन ट्रैक्स के अलावा, डीएसपी ने ‘बोम्मारिलु’, ‘मनमधुडु’, ‘नुव्वोस्तानांते नेनोद्दंताना’, ‘वर्षम’ जैसी फिल्मों में टाइमलेस म्यूजिक दिया। और अब, ‘पुष्पा: द राइज’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले सिंगर-कम्पोजर अपनी आगामी फिल्मों में अपनी संगीत प्रतिभा दिखाने के लिए तैयार हैं, जिसमें ‘पुष्पा 2: द रूल’, पवन कल्याण की ‘उस्ताद भगत सिंह’, अजित की ‘गुड बैड अग्ली’, नागा चैतन्य की ‘थंडेल’ और धनुष की ‘कुबेर’ शामिल है। कम्पोजर अक्टूबर से अपना इंडिया टूर भी शुरू करेंगे।

Related Posts

Election Commission of India की भूमिका किया है। यहाँ पर जानते है।

Election Commission of India का काम भारत में चुनावों...